अखिलेश यादव बोले- ‘बाबा’ का स्टार प्रचारक का तमगा पड़ने लगा फीका,भाजपा के सारे दावे झूठे

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने एक बार फिर भाजपा पर कड़ा प्रहार किया है। नए कृषि कानूनों को लेकर उन्होंने कहा, अब किसानों को विश्वास हो चला है कि भाजपा राज में उनका किसी प्रकार से भला होने वाला नहीं है। उन्होंने कहा किसानों को उनकी लागत का मूल्य भी नहीं मिल पा रहा तो एमएसपी और आय दोगुने करने के भाजपा के दावे थोथे साबित होते जा रहे हैं। अखिलेश यादव ने सीएम योगी को निशाने पर लेते हुए कहा कि अब बाबा का स्टार प्रचारक का तमगा भी फीका पड़ने लगा है।
सीएए योगी पर तंज करते हुए अखिलेश यादव ने कहा एक सर्वे में यह साबित कर दिया कि मुख्यमंत्रियों के कामकाज की लिस्ट में यूपी का स्थान कहीं नहीं है। यूपी के सीएम अब तक अपनी प्रशंसा में जो दावे करते रहे हैं उनकी पोल इस सर्वे में खुल गई है।
किसान फसल बीमा पर बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा, ये भाजपा सरकार की सोची समझी साजिश है। उन्होंने कहा फसल बीमा से किसे फायदा हुआ। इससे सबसे ज्यादा फायदा कंपनियों को हुआ है, किसानों को भ्रम में डालकर सरकार ने बीमा कराया जिसका फायदा कंपनियों को दिया गया। उन्होंने कहा ज्यादातर जगहों पर धान क्रय केन्द्र खुले ही नहीं, क्रय केन्द्रों पर किसानों को अपमानित किया गया।
सपा सुप्रीमों ने नए कृषि कानूनों को लेकर कहा कि किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए तीनों कानूनों को वापल लिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, इन कानूनों से खेती को नुकसान होगा। किसान को न तो कोई लाभ होगा, नहीं उसकी आर्थिक स्थिति में बदलाव आएगा। भाजपा के कारण किसानों के खेत पर खतरा मंडरा रहा है। सरकार को किसानों की जिम्मेदारी लेनी होगी। किसान को बाजार के भरोसे पर नहीं छोड़ा जा सकता है।