पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर अखिलेश का तंज- जनता खाए क्या और बचाए क्या ?

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार वृद्धि को लेकर भाजपा सरकार पर तंज किया है। उन्होंने कहा है आमदनी घट रही है, तनख्वाह कट रही है, खाएं क्या, बचाएं क्या? इसके पहले कृषि कानूनों और किसान आंदोलन को लेकर भी उन्होंने भाजपा सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा, भाजपा सरकार में किसानों और गरीबों से कोई मतलब नहीं, यह सरकार केवल उद्योगपतियों को ध्यान में रखकर सारे काम कर रही है।
मंगलवार को अखिलेश यादव ने जौनपुर के बक्शा थानांतर्गत ग्राम चकमिर्जापुर पकड़ी में तिलकधारी यादव ने भेंट कर अपने भाई कृष्ण कुमार यादव उर्फ पुजारी की पुलिस हिरासत में मृत्यु के सम्बंध में ज्ञापन सौंपा। अखिलेश यादव ने न्याय दिलाने का आश्वासन दिया, उन्होंने सरकार से 20 लाख रूपए की मदद देने की मांग की है।
इसके पहले अखिलेश यादव ने पार्टी मुख्यालय में संत गाडगे बाबा के चित्र पर माल्यार्पण किया। अखिलेश यादव ने कहा, संत गाडगे आजीवन सामाजिक विषमता और अन्याय के खिलाफ संघर्षरत रहे। वे समाज को जागरूक करते रहे। संत गाडगे व्यर्थ के कर्मकाण्डी एवं खोखली परम्पराओं से दूर रहे। अस्पृश्यता और जाति प्रथा के वे प्रबल विरोधी थे।