मिशन 2022: यूपी मथने के लिए ‘आप’ ने भेजे अपने 40 विधायक, केजरीवाल कर सकते हैं बड़ी रैली

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल
आम आदमी पार्टी दिल्ली में सरकार बनाने और पंजाब में हाथ आजमाने के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी किस्मत आजमाने का फैसला किया है। इस मंसूबे को अंजाम तक पहुंचाने के लिए अब उसने गंभीरता से काम करना शुरु कर दिया है। उत्तर प्रदेश में भाजपा को मजबूत टक्कर देने के लिए उसने अभी से काम करना शुरु कर दिया है।
स्कूलों, अस्पतालों व कानून व्यवस्था पर प्रदेश सरकार को घेरने के लिए उसने अपने विधायकों की फौज यूपी में उतार दिया है। इस फौज में केजरीवाल में अपने 40 विधायकों को लगाया है जो योगी सरकार की नाकामियों को जनता के सामने रखेंगे। संभावना है कि अरविंद केजरीवाल होली के बाद यूपी में एक बड़ी रैली करेंगे।
उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा को लेकर ‘आप’ के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने पहले से घोषणा कर दी थी वह अब यूपी में अपना ध्यान लगाएंगे। इस काम में केजरीवाल यूपी की बेहतर समझ रखने वाले नेताओं को उतार दिया है। केजरीवाल का पहला लक्ष्य पंचायत चुनाव हैं।
ये सभी विधायक ऐसे उम्मीदवारों का चयन करेंगे जो जीताऊ हों और लोगों के बीच उनकी अच्छी पकड़ हो।बता दें कि आम आदमी पार्टी ने जिन विधायकों की यूपी में ड्यूटी लगाई है उनमें सोमनाथ भारती, नरेश यादव, अखिलेश पति त्रिपाठी, पवन शर्मा और अजेश यादव का अहम रोल रहने वाला है।
पंचायत चुनावों के प्रदर्शन के बाद तय किया जाएगा कि आम आदमी पार्टी किस रणनीति के तहत विधानसभा चुनाव में अपने कदम आगे बढ़ाएगी। हालांकि आप की मजबूती के लिए बड़े नेता यूपी के दौरे पर हैं। इसमें मनीष सिसौंदिया, संजय सिंह, दिलीप सिंह और सोमनाथ भारती शामिल हैं।