16 लाख की नेपाली मुद्रा के साथ युवक गिरफ्तार

बहराइच– चावल के बीच नगदी को छिपाकर सीमा पार कर रहे एक युवक को एसएसबी ने जांच के दौरान सोमवार को दबोचा। उसके कब्जे से 16 लाख नेपाली मुद्रा बरामद हुई हैै। इतनी बड़ी मात्रा में भारतीय युवक के पास नेपाली मुद्रा कैसे आयी वह नहीं बता सका हैै।

बरामद मुद्रा को सीज कर पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। पूूंछतांछ चल रही हैै। भारत नेपाल सीमा पर स्थित सशस्त्र सीमा बल 42 वी वाहिनी के सहायक कमांडेंट सुकुमार देववर्मन ने बताया कि बॉर्डर आउटपोस्ट पर सोमवार को दोपहर में चेकिंग के दौरान एक युवक बैग में चावल लेकर सीमा पार कर नेपाल की ओर जा रहा था। जांच के दौरान युवक के हावभाव से वह संदिग्ध मालूम हुआ। इस पर युवक के बैग की जांच की गई तो पांच किलो चावल के बीच छिपाकर रखी गई 16 लाख रुपये नेपाली मुद्रा बरामद हुई। पकड़े गए युवक को रुपईडीहा थाने के सुपुर्द कर दिया गया है। प्रभारी निरीक्षक आलोक राव ने बताया कि पकड़े गए युवक की पहचान रईस निवासी रुपईडीहा के रुप में हुई हैै। बरामद नेपाली मुद्रा को सीज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एसएसबी के इंस्पेक्टर विजेंद्र कुमार ने बताया कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के निर्देशानुसार इतनी मुद्रा लेकर कोई भी एक साथ सीमा पार नहीं कर सकता। इतनी मुद्रा युवक को कैसे मिली। वह नेपाल क्यों ले जा रहा है इसका भी वह सही जवाब नहीं दे सका है। अभी पूंछतांछ की जा रही है।