आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर ट्रक और वैन की टक्कर में 7 लोग जिंदा जले

उत्तर प्रदेश के उन्नाव से सड़क हादसे की बड़ी खबर सामने आई है। यहां एक तेज रफ्तार ट्रक और वैन में आमने-सामने की जबरदस्त भिड़ंत हो गई। इस हादसे में 7 लोग जिंदा जल गए। बताया जा रहा है कि वैन रांग साइड से आ रही थी तभी अचानक तेज रफ्तार ट्रक सामने से आ गई और ये हादसा हो गया। वैन सवारों को उन्नाव से हरदोई जा रही बारात में शामिल होना था। पुलिस स्थानीय लोगों की मदद से राहत और बचाव कार्य में जुट गई।
एलपीजी गैस किट से संचालित थी वैन
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार वैन उन्नाव की तरफ जा रही थी। एलपीजी गैस किट से संचालित वैन में आग इतनी तेजी से फैली कि किसी को निकलने का मौका नहीं मिला। वैन जिस ट्रक से टकराई उसमें भी आग पकड़ ली। चालक और क्लीनर किसी तरह से जान बचाकर ट्रक छोड़कर भागे।
राख के ढेर में बदल गई इंसानी जिंदगी
सूचना पर कुछ देर से पहुंची पुलिस और दमकल की गाड़ियां काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वैन को क्रेन से खींचकर ट्रक से अलग किया गया। तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जब आग पर काबू पाया गया तो वैन के अंदर का नजारा अत्यन्त ह्रदय विदारक दिखा। वैन के भीतर मौजूद लोग राख के ढेर में तब्दील हो चुके थे।
इन लोगों की हुई मृत्यु
मरने वालों में वैन चालक अंकित के अलावा दूल्हे ऋषि शुक्ला का भतीजा हिमांशु, मामा सीतापुर निवासी शंभू और रिश्तेदार कल्लू शामिल थे। एसडीएम अक्षत शर्मा, एसपी विक्रांतवीर ने बताया कि हादसे में मारे गए तीन अन्य लोगों के शिनाख्त की कोशिश की जा रही है।
सीएम योगी ने जताया दुख
हादसे की सूचना मिलने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख व्यक्त करते हुए हादसे में घायल लोगों के चिकित्सकीय उपचार में हिलाहवाली न करने का आदेश दिया है। उन्होंने इस हादसे में मारे गए लोगों की आत्मा की शांति की प्रार्थना की है।
वैन का टायर फटने से हुआ हादसा
जानकारी के अनुसार यह हादसा कोतवाली बांगरमऊ के आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे टोल प्लाजा के सामने हुआ। पुलिस के मुताबिक सात लोगों को शव निकाले जा चुके हैं। पुलिस के मुताबिक वैन के आगे का टायर फटने से ये हादसा हुआ है।
यहां पहले भी हुआ है हादसा
हाल ही में यूपी के कन्नौज में एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ. जीटी रोड हाइवे पर हुए इस हादसे में डबल डेकर बस और ट्रक के बीच जबरदस्त भिड़ंत हो गई थी। टक्कर के बाद बस में भीषण आग लग गई जिससे उसमें सवार 20 यात्रियों की जलकर मौत हो गई थी। टक्कर के बाद बस और ट्रक दोनों वाहन जल कर खाक हो गए।