कश्मीर से हटी अनुच्छेद 370 तो दुनिया के सामने यूं गिड़गिड़ाए पाकिस्तानी कलाकार

0
38
सरकार ने राज्यसभा में एक ऐतिहासिक संकल्प पेश किया। इसके जरिए सरकार ने कश्मीर राज्य से अनुच्छेद 370 हटाने और राज्य का विभाजन जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के दो केंद्र शासित क्षेत्रों के रूप में करने का विधेयक पास कर दिया। भारत सरकार के इस फैसले से पाकिस्तानी ज्यादा ही दुखी दिखाई दे रहे हैं। पाकिस्तानी कलाकार दुनिया के सामने कश्मीर को बचाने की गुहार लगा रहे हैं।

कश्मीर की आवाम

पाकिस्तान के मशहूर कलाकार हमजा अली अब्बास ने कहा है, मै पाकिस्तान के सभी कलाकारों से गुजारिश करता हूं कि वो आपनी आवाज क्यों नहीं उठा रहे हैं, कश्मीर की आवाम के लिए अपनी आवाज उठाएं।

जन्नत जल रहा

पाकिस्तान की मदमस्त अदाकारा माहिरा खान ने कहा है, जिस पर हम चर्चा नहीं करना चाहते हैं उस पर हमे बहुत आसानी से खामोश कर दिया जाता है। ये रेत पर लकीर खींचने की तरह है, जन्नत जल रहा है और हम खामोशी से आंसू बहा रहे हैं।

नियमों का क्या हुआ

 

एक अन्य पाकिस्तानी अदाकारा मारवा कोकन ने कहा, क्या हम इस अंधेरे में जी रहे हैं। ह्यूमन राइट के लिए अनगिनत प्रोटेस्ट हुए उन सारे अधिकारों, नियमों का क्या हुआ, क्या उनके मायने हैं।

अन्याय को खत्म

हरीम फारूक लिखती हैं, दुनिया शांत क्यों है, कश्मीर में हो रही निर्ममता की क्यों अनदेखी हो रही है। ये अपनी आवाज उठाने का वक्त है। ये वक्त कश्मीर के साथ खड़े होने का वक्त है, इस अन्याय को खत्म करने का वक्त है।

कश्मीर में क्या

पाकिस्तान कलाकार अली रहमान ने लिखा है, दुनिया अपनी आंखे क्यों नहीं खो रही है कश्मीर में क्या हो रहा है।
loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here