ये प्यार की अजीब दास्तां है, जरा आप भी इसे समझिए, आखिर क्यों…

0
33
ये प्यार भी अजीब होता है, सुकून के साथ-साथ दर्द भी देता है, ये जीने की वजह देता है, ये वक्त बे वक्त इम्तिहान भी लेता है और जान भी ले लेता है। पर हम अपनी जिंदगी भूल जाएं या भूल जाएं अपने आपको, ये ना हमें समझ आता है और न सामने वाले को। बड़ा दिलचप्स सा हादसा है ये प्यार, लेकिन जहां ज्यादा प्यार होता है वहां अनजाने ही जान लेने और देने की वजह बन जाता है। ऐसा ही घटा कुछ यूएई में, बड़ा ही अजीब सा वाकया है, लेकिन है प्यार में जीने वालों के लिए एक नजीर…

पत्नी ने दी तलाक की अर्जीप्यार

दरअसल तलाक के विभिन्न स्वरूपों को हमने और आपने देखा और सुना है। कभी चाय में अधिक चीनी को लेकर तो कभी सब्जी में कम नमक को लेकर और तो और पत्नी का ठीक से बात करने नहीं आती और पत्नी ने बेटी के जन्म दिया इसलिए दे दिया तलाक। लेकिन यहां पर जिस बात को लेकर तलाक की अर्जी डाली गई है वजह जानकर आप यकीन नहीं करेंगे कि ऐसे भी तलाक हो सकता है। दिलचल्प बात है, यहां पति ने नहीं बल्कि पत्नी ने तलाक के लिए अर्जी लगाई है।

पति की नेक दिली पड़ गई भारीप्यार3

यूएई में एक पति ने अपनी पत्नी को इतना प्यार दिया कि वह तलाक लेने पर अड़ गई है। दरअसल पति अपनी पत्नी को परेशान नहीं करता, प्रताड़ित नहीं करता झगड़ता है। पति अपनी पत्नी के साथ किसी प्रकार का बुरा व्यवहार नहीं करता है। पति की ये नेकदिली पत्नी को नागवार गुजर रही है, उसे लगता है कि उसका पति एक पति की तरह व्यवहार नहीं कर रहा है।

पति परेशान नहीं करता इसलिए पत्नी होने का अहसास ही नहीं होताप्यार2

इन्ही गुणों से पत्नी परेशान है और वह अपने पति से तलाक चाहती है। बतादें दोनों के सादी के महज एक साल हुए हैं। पत्नी को इस बात की शिकायत है कि इस एक साल में पति ने उसके साथ कभी क्रूरता का कोई काम नहीं किया, उसे कभी झगड़ा नहीं किया और न ही उसे कभी प्रताड़ित किया, इससे उसे पत्नी होने का अहसास नहीं हो रहा है जिससे वह परेशान है और तलाक चाहती है।

बिना क्रूरता के इस शादी वाले संबंध से वह तंग आ गयी हैप्यार3

महिला ने संयुक्त अरब अमीरात के फुजैरा की शरिया अदालत में तलाक के लिए अर्जी दी है। शिकायत है कि उसे अत्यधिक प्यार किया जा रहा है, जिससे वह ठगा-सा महसूस करती है। महिला का कहना है कि बिना क्रूरता के इस शादी वाले संबंध से वह तंग आ गयी है। हालांकि फुजैरा की शरिया अदालत ने कहा पति का अत्यधिक प्यार तलाक की वजह नहीं बन सकता।

तो तलाक की ये है वजहगजब प्यार

महिला ने अपने पति के साथ की कुछ वजहें भी बताई हैं। महिला का कहना है कि जब हमने अपने पति से वजन बढ़ाने को कहा तो पति महोदय तुरंत डाइट बढ़ाकर कसरत करने लगे। इसी दौरान उनके पैर में गंभीर चोट आ गई जिसकी उन्होंने कभी शिकायत नहीं की। पत्नी का कहना है कि कोई व्यक्ति इतना दयालु कैसे हो सकता है?

मेरा पति मुझसे बहस नहीं करता हैगुस्सैल पति

इसके अलावा महिला का कहना है कि उसके पति ने कभी उसके साथ बहस तक नहीं की। पत्नी ने शरियत अदालत के सामने कहा, मुझे सच में बहस और चर्चा की जरुरत है। उसने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा, एक व्यक्ति अपने वैवाहिक जीवन में इतना प्यारा और मददगार कैसे हो सकता है। मेरा वैवाहिक जीवन आज्ञाकारिता और प्रेम से भरा है, इसलिए मुझे तलाक चाहिए।

मै इस प्यार से तंग आ गई हूंप्यार में गुस्सा

दरअसल पत्नी चाहती है कि उसका पति इससे झगड़ा करे। उसने बताया मै कोशिश करती हूं कि पति कम से कम एक दिन तो उससे झगड़ा करे। झगड़े की सारी कोशिशों को हमारा पति बड़े प्यार से खत्म कर देता है, वह हमारे झगड़े के सारे प्रयास पर प्यार की बरसात कर ठंडा कर देता है। पति अपनी पत्नी की हर हसरतत को पूरा करता है, मै इस प्यार से तंग आ गई हूं।
loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here