उरी सेक्टर में पाक आतंकियो की घुसपैठ की कोशिश, भारतीय सेना ने खदेड़ा

0
31
जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद बौखलाया पाकिस्तान लगातार भारत को परेशान करने की कोशिश कर रहा है। दुनिया के तमाम मंचों पर इस मसले पर मात खाने के बाद वह अब आतंकियों की तरफ रुख किया है। इसी क्रम में मंगलवार को पाक परस्त आतंकवादी उरी सेक्टर में भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशश की। लेकिन सीमा पर मुस्तैद भारतीय सेना ने उन्हें वापस खदेड़ दिया। पाकिस्तान की इस हरकत के बाद सीमा पर चौकसी और सख्त कर दी गई है।
भारतीय सेना से जुड़े सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार रात को आतंकियों के ज़रिए घुसपैठ करने की कोशिश की थी जिसे भारतीय सेना के जवानों ने नाकाम कर दिया। इस घुसपैठ को अंजाम देने के लिए पाकिस्तानी सेना की ओर से सीज़फायर का उल्लंघन किया गया। पाकिस्तान की ओर से इस नापाक मंसूबे को अंजाम देने के लिए गोलीबारी की गई।
जम्मू-कश्मीर में हमले करने और हिंसा भड़काने के मकसद से पाकिस्तान की सेना आतंकियों के एक समूह को भारतीय सीमा के अंदर भेजने की कोशिश कर रही थी। लेकिन भारतीय सैनिकों की मुस्तैदी के कारण पाकिस्तान अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सका।
इससे पहले बुधवार 14 अगस्त को पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस से पहले पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल गफूर ने कहा कि 1947 के एक दस्तावेज से न तो कश्मीर की सच्चाई बदलने वाली है और न ही भविष्य में ऐसा कोई कर पाएगा। गफूर ने कहा कि कश्मीर के मामले पर पाकिस्तान भारत के साथ कोई भी समझौता नहीं करेगा। गफूर ने कहा कि हम किसी भी कीमत की परवाह किए कश्मीरियों के साथ खड़े रहेंगे।
वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मुजफ्फराबाद में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की विधानसभा के एक विशेष सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि यदि पाकिस्तान और भारत के बीच कोई युद्ध होता है तो विश्व समुदाय इसका जिम्मेदार होगा।
loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here