अब कैसा है धरती का जन्नत कश्मीर, लड़की ने बयां की दस्तां, आप भी जानिए…

0
72
ये कश्मीर है, कोई इसे धरती का स्वर्ग कहता है तो कोई इसे जन्नत से कम नहीं कहता, लेकिन अनुच्छेद 370 की आड़ में इस जन्नत को जहन्नुम बनाने में यहां के सियासतदानों ने कोई कसर नहीं छोड़ी। इन सियासतदानों की सरपरस्ती में आतंकवाद ने यहां ऐसा पांव पसारा की यह जन्नत जहन्नुम सा लगने लगा। लेकिन 5 अगस्त 2019 को कुछ ऐसा हुआ जिसने कश्मीरियों में आशा की नई किरण जगा दी है। एक कश्मीरी लड़की ने के नजरिए से देखिये और जानिए उसने यहां के लोगों से क्या अपील की है…
हालांकि कई राजनीतिक दल और नेता सरकार के इस कदम का पुरजोर विरोध कर रहे हैं लेकिन इन्ही के बीच के नेता इसे एक शानदार कदम भी बता रहे हैं, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के मोदी सरकार के फैसले का एक कश्मीरी लड़की ने खुलकर समर्थन किया है।
एक वीडियो संदेश के जरिए उसने जम्मू-कश्मीर के लोगों के अपील की है कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद अब जम्मू-कश्मीर का भविष्य अज्जवल होगा। उसने कहा कश्मीर में अनुच्छेद 370 लागू रहने से आजादी नहीं मिलेगी बल्कि उसके खात्में से ही आजादी मिलेगी।
वह कहती है कि भारत सरकार ने जो ऐतिहासिक फैसला लिया है उसका समर्थन करें, जो बीते 70 सालों से अटका पड़ा था, संयु्क्त राष्ट्र संघ और अन्य अतंरराष्ट्रीय संस्थाएं जिसे सुलझा नहीं सकी थीं, सरकार का यह कदम बेहद सकारात्मक है।
वह कहती है, मै अब पहले से ज्यादा सुरक्षित महसूस कर रही हूं, क्योंकि अब जम्मू-कश्मीर का भविष्य अज्जवल है। अब जम्मू-कश्मीर भी भारत के साथ विकास के रास्ते पर आगे बढ़ेगा। उसने कहा यह सच है कि हमे अपने लोगों से संपर्क करने में परेशानी है फिर भी मैं पहले से ज्यादा सुरक्षित महसूस कर रही हूं।
उसने कहा, आजादी अनुच्छेद 370 के लागू रहने में नहीं है, बल्कि इसे खत्म करने मे ही है, मै सरकार के फैसले से बेहद खुश हूं। मै सभी संस्थाओं से अपील करती हूं कि कश्मीरियों के लिए सरकार के इस फैसले का समर्थन करें।
loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here