हिमाचल प्रदेशः बीते 24 घंटे की लगातार बारिश में 21 लोगों की मौत, 887 सड़कों को किया बंद

0
36
देशभर में भारी बारिश का कहर जारी है। हिमाचल प्रदेश और पंजाब में भारी बारिश की वजह लोगों की जिंदगी खतरे में पड़ गई है। अकेले हिमाचल प्रदेश लगातार हो रही बारिश से बीते 24 घंटे के दौरान 21 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा बारिश से बने बाढ़ के हालात ने सड़कों को भी नुकसान पहुंचाया है। हिमाचल प्रदेश में नेशनल हाईवे 18 समेत 887 सड़कों को बंद कर दिया गया है।
बाढ़ में बहने और भूस्खलन से हुई मौत
हिमाचल प्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान 21 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है। मरने वालों में 14 पुरुष, एक महिला और 3 बच्चे शामिल बताए जा रहे हैं। अधिकांश मौतें लोगों के बाढ़ में बहने तथा भूस्खलन के कारण हुई हैं। बतादें हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार से लगातार बारिश का कहर जारी है। बारिश के वजह से हिमाचल प्रदेश के प्रमुख नदियों समेत सभी नदी नाले उफान पर हैं। ब्यास नहीं खतरे के निशान से ऊपर बह रही है।
अबतक 500 करोड़ के नुकसान का अनुमान
हिमाचल प्रदेश में 24 घंटे से हो रही बारिश से अभी तक 500 करोड़ के नुकसान का अनुमान लगाया है। अधिकारियों के मुताबिक भारी बारिश की वजह से हिमाचल प्रदेश के 224 पेयजल परियोजनाएं प्रभावित हुई है जबकि 441 मार्ग बाधित हुए हैं। हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने कहा है कि हालात पर सरकार की पैनी नजर है और सभी प्रभावित जगहों पर राहत और बचाव कार्य युद्ध स्तर पर जारी है।
सीएम ने मौत पर जताया दुःख
24 घंटों से लगातार हो रही बारिश की वजह से हुई 21 मौतों पर सीएम जयराम ठाकुर से दुःख जताया है। राजधानी शिमला में 3 लोगों के मौत की खबर है। शिमला में कई मकानों के ध्वस्त होने के भी समाचार हैं। बारिश और बर्फबारी के बाद प्रशासन ने सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का फैसला लिया है।
loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here