‘खतरे में है देश का लोकतंत्र’ कहते हुए एक और आईएएस अधिकारी ने दिया इस्तीफा

0
23
आने वाले दिन राष्ट्र के मूल ताने-बाने में बेहद कठिन चुनौतियां पेश करेंगे। ऐसे में अपने काम को जारी रख पाना बेहद दुरुह काम है। यह कहते हुए भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी एस शशिकांत सेंथिल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। सेंथिल दक्षिण कन्नड़ के डिप्टी कमिश्नर रहे हैं। उन्होंने कहा लोकतंत्र के बुनियादी निर्माण से अभूतपूर्व तरीके समझौता किया जा रहा है ऐसे में काम करना बेहद कठिन है।
अंग्रेजी अखबार द हिंदू के अनुसार सेंथिल ने कहा कि ‘आने वाले दिन राष्ट्र के मूल ताने-बाने में बेहद कठिन चुनौतियां पेश करेंगे। ऐसे में अपने काम को जारी रखने के लिए आईएएस से इस्तीफा देना ही बेहतर होगा।
बीते दिनों कैफे कॉफी डे के संस्थापक वीजी सिद्धार्थ के मामले की जांच कर रहे सेंथिल, जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर इस्तीफा देने वाले दूसरे IAS हैं। इससे पहले गोपीनाथ कन्नन ने अपने पद से यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया था कि कश्मीर में लोगों को उनकी बात कहने का हक नहीं दिया जा रहा है।
गोपीनाथ कन्नन ने भी इस्तीफे का दावा किया था। गोपीनाथन ने कहा था कि, ‘मैं अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अपने अधिकार का इस्तेमाल करना चाहता हूं लेकिन सेवा में रहते मेरे लिये ऐसा करना नामुमकिन था। इसमें कई नियम-कायदे होते हैं।
केरल के कोट्टायम (Kottayam) जिले के निवासी गोपीनाथन ने कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाना ‘चुनी हुई सरकार का अधिकार है’ लेकिन लोकतंत्र में लोगों को ऐसे फैसलों पर प्रतिक्रिया देने का अधिकार है।
loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here