हरियाणाः ‘दुष्यंत’ के सहारे ‘खट्टर’ की दूसरी पारी, रविवार को लेंगे सीएम पद की शपथ

0
25
राजनीति में साम-दाम-दंड के सारे खेल के बाद अब हरियाणा में भाजपा के मनोहर लाल खट्टर सरकार की दूसरी पारी का आगाज बस होने ही वाला है। जेजपी अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला के सहारे सत्ता तक पहुंचने वाले मनोहर लाल खट्टर रविवार को सीएम पद की शपथ लेंगे। चंडीगढ़ में हुई भाजपा विधायक दल की बैठक में खट्टर को आम सहमति से नेता चुन लिया गया। अब खट्टर राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात कर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।
केवल एक डिप्टी सीएम होगा- रविशंकर प्रसाद
जानकारी के अनुसार खट्टर रविवार को दोपहर 2 बजे चंडीगढ़ स्थित राजभवन में सीएम पद की शपथ लेंगे। इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि राज्य में दो डिप्टी सीएम हो सकते हैं लेकिन केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद में साफ कर दिया कि ऐसा नहीं होने जा रहा है, राज्य में केवल एक ही डिप्टी सीएम होगा।
दुष्यंत चौटाला की मां हो सकती हैं डिप्टी सीएम
इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह हरियाणा में डिप्टी सीएम का पद सहयोगी पार्टी दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी को दिया जाएगा। इस बीच यह भी खबर है कि डिप्टी सीएम के पद पर दुष्यंत की मां नैना चौटाला को बिठाया जा सकता है। बतादे नैना चौटाला दुष्यंत चौटाला की मां और अभय चौटाल की पत्नी हैं। लेकिन अभी इसकी कोई पुष्टि नहीं की गई है।
जेजेपी को मिलीं 10 सीटें
गौरतलब है कि गुरुवार को हरियाणा विधानसभा के चुनाव के नतीजे आए। भाजपा 40 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनी। कांग्रेस को 31 सीटें मीलीं जबकि जेजपी को 10 सीटें मिलीं। इन्ही 10 सीटों को लेकर कांग्रेस और भाजपा में खींचतान मची थी लेकिन भाजपा ने जेजेपी को अपने पाले में खींच लिया।
कांग्रेस ने प्रदेश को लूटाः दुष्यंत चौटाला
रविवार को शपथ ग्रहण से पहले उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करने जा रहे दुष्यन्त चौटाला ने कांग्रेस की आलोचना का करारा जवाब दिया । दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जो आज कांग्रेस की अगुवाई कर रहे हैं, उन्होंने प्रदेश को लूटा है। हम कांग्रेस के साथ कभी नहीं जा सकते हैं। उन्होंने पिता अभय चौटाला को लेकर भी कहा कि क्या पिता को छुट्टी का अधिकार नहीं आचार संहिता कल खत्म हुई है, इसलिए मेरे पिता को आज फरलो मिली है। मेरे पिता को क्या छुट्टी का भी अधिकार नहीं? क्या वो हमारे साथ दिवाली नहीं मना सकते हैं ?
वोट किसी का सपोर्ट किसी कोः भूपेन्द्र सिंह हुड्डा
इससे पहले बीजेपी और जेजेपी के गठबंधन की सरकार बनने पर कांग्रेस पार्टी के नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जेजेपी पर निशाना साधा था। जेजेपी की तरफ इशारा करते हुए कहा था कि वोट किसी का और सपोर्ट किसी को। हालांकि हुड्डा ने बाद में यह भी कहा कि वह किसी के ऊपर व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं।
जेजेपी कार्यकर्ताओं ने किया विरोध
उधर रिपोर्टों में कहा जा रहा है कि जेजेपी के भाजपा का साथ देने से पार्टी के कार्यकर्ता दुष्यंत चौटाला से नाराज हैं और सोशल मीडिया पर लोगों को जेजेपी का झंडा जलाते दिखाई दे रहे हैं।
loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here