संघ-भाजपा की दिल्ली में बैठकः अयोध्या में राम मंदिर पर फैसले से पहले संघ की देशवासियों से अपील

0
23
सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या भूमि विवाद को लेकर 40 दिन तक लगातार सुनवाई चली। इन दिनों में मुस्लिम और हिंदू पक्षकारों ने अपनी-अपनी बातें जोरदार तरीके से रखीं। अब मामला अपने अंतिन चरण है। ऐसा माना जा रहा है कि मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई अपने रिटायरमेंट से पहले अयोध्या मामले पर फैसला दे सकते हैं। इस बीच बुधवार को दिल्ली के छतरपुर में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS), विश्व हिंदू परिषद (VHP) कोर ग्रुप की बैठक जारी है। बैठक में अमित शाह, जेपी नड्डा और बीएल संतोश शिरकत कर रहे हैं।
जानकारी के मुताबिक, बैठक में राम मंदिर मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने से पहले की तैयारियों पर चर्चा की जा रही है। बैठक में फैसले के बाद उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा गर्म है।

बैठक शुरू होने से पहले संघ ने कहा कि आरएसएस ने कहा, ‘श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के मुकदमे पर शीर्ष न्यायालय का निर्णय जल्‍द आने की संभावना है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले को सभी पक्ष खुले मन से स्वीकर करें। यह सबका दायित्व है कि निर्णय के बाद पूरे देश का माहौल सौहार्दपूर्ण बना रहे।

संगठन के प्रचार प्रमुख अरुण कुमार ने कहा कि 30 अक्टूबर से 5 नवंबर तक हरिद्वार में प्रचारक वर्ग के साथ दो दिन की बैठक पहले से निश्चित थी। इस बैठक को आवश्यक कारणों से स्थगित कर दिया गया। अब बैठक हरिद्वार के बजाय दिल्ली में हो रही है।
इस बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत और भैयाजी जोशी भी मौजूद हैं। संघ की ओर से कहा गया कि फैसले के बाद देश का माहौल शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण बनाए रखने के तरीकों पर भी बैठक में विचार किया जा रहा है।
loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here