महाराष्ट्र विधानसभा चुनावः शिवसेना ने फंसाया पेंच, मांगा सीएम पद

0
35
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 मतगणना के बाद रुझानों को देखते हुए भाजपा की सहयोगी पार्टी नें बड़ा दांव खेल दिया है। शिवसेना के इस बर्ताव के बाद अब भाजपा से लिए संकट दिखाई दे रहा है। शिवसेना ने सुझानों के बीच महाराष्ट्र में सीएम के पद की मांग कर दी है। इसी के साथ उसने 50-50 के फार्मूला तय किया है। इसका मतलब है ढाई साल भाजपा और ढाई साल शिवसेना का शासन होगा।
इतना ही नहीं शिवसेना ने सरकार बनने के साथ ही आधे मंत्री पद भी मांगे हैं। बीजेपी का अभी इस मांग पर कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है. गौरतलब है कि इससे कुछ देर पहले ही शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने आदित्य ठाकरे को सीएम बनाने की बात पर कहा था कि इसका फैसला शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और बीजेपी अध्यक्ष व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह चर्चा के बाद लेंगे।
इधर शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने भी स्पष्ट किया है कि 50-50 फार्मूला तय रहेगा। उन्होंने कहा कि पार्टी के अनुमान से कुछ सीटें कम आई हैं, लेकिन यह निराशाजनक नहीं है। हमारा प्रदर्शन काफी अच्छा है। सरकार बनाने की बात पर वह बोले की बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन बरकार है और रहेगा। गठबंधन सरकार को लेकर 50-50 के रेश्यो पर हुई थी और हम अभी भी उसी बात पर बरकरार हैं।
loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here