हरियाणा विस चुनाव 2019: सरकार बनाने का दावा पेश करेगी भाजपा! हुड्डा ने का भाजपा पर तंज

0
33
हरियाणा विधानसभा चुनाव में भले ही भाजपा की हालत पतली हो लेकिन हरियाणा सीएम ऑफिस के हवाले से जो खबर आ रही है उसमें कहा जा रहा है कि भाजपा हर हाल में सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। सरकार बनाने के लिए किसी अन्य पार्टी का समर्थन नहीं लिया जाएगा। सरकार बनाने के लिए नर्दलीय सदस्यों को साथ लिया जा सकता है। सीएम खट्टर रात तक चंडीगढ़ वापस लौट सकते हैं।
जानकारी के मुताबिक भाजपा भले ही जादुई आंकड़े के न छू पाए लेकिन वह सबसे बड़ी पार्टी के रूप में सामने आ सकती है। अगर ऐसा हुआ तो भाजपा सरकार बनाने का दावा पेश करेगी और इसके लिए वह निर्दलीय विधायकों से संपर्क साध सकती है।
दरअसल हरियाणा विधानसभा में मदतान के बाद जिस प्रकार के रुझान सामने आ रहे हैं उससे यहां पर त्रिशंकु विधानसभा के आसार हैं। इसे लेकर जेजेपी काफी उत्साहित है और दुष्यंत चौटाला कहते फिर रहे हैं कि सत्ता की चाबी अब उन्ही के पास है। उनके अनुसार किसी भी पार्टी को 40 सीटों से ज्यादा हासिल नहीं होगा और अगर कोई उनसे संपर्क करता है तो सीएम पद से कम पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा।
हुड्डा ने भाजपा पर किया तंज
उधर हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने भाजपा पर तंज कसा है। हुड्डा ने कहा है कि 75 प्लस की बातें करने वाले 30 पर सिमटते दिखाई दे रहे हैं। इसी के साथ हुड्डा ने गैर भाजपा दलों को एक साथ आने की बात कही है। उन्होंने निर्दलीय विधायकों को भी साथ आने का निमंत्रण दिया है। इससे पहले कांग्रेस रुझानों को देखते हुए दुष्यंत चौटाला को उप मुख्यमंत्री पद देने की भी बात कही थी।
loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here