इंडियन आर्मी चीफ की चेतावनी, युद्ध भड़काने की गलती न करे पाकिस्तान, वरना…

0
53
इंडियन आर्मी चीफ जनरन बिपिन रावत ने पाकिस्‍तान को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर पाकिस्‍तान युद्ध भड़काना चाहता है तो उसे इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है। उन्होंने कहा भारत पाकिस्तान के किसी भी हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने को तैयार है। बतादें घाटी से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान लगातार भड़काने वाली हरकते कर रहा है। सोमवार को उसने लद्दाख के निकट स्कार्दू पर अपने फाइटर जेट तैनात कर दिए हैं।
अगर एलओसी को दुश्‍मन फिर से सक्रिय करना चाहता है तो यह उसकी मर्जी है। हर कोई सावधानी और सुरक्षा के लिए सेना तैनात करता है और ऐसे में हमें इस बात से चिंतित नहीं होना चाहिए। सेना हमेशा जवाब देने के लिए तैयार है। सेना प्रमुख जनरल रावत की मानें तो सेना और कश्‍मीरी नागरिको के बीच होने वाला संवाद बिल्‍कुल सामान्‍य है।
जानिए इंडियन आर्मी चीफ ने क्या कहा…
-पाकिस्तान युद्ध जैसी गलती न करे वरना उसे भारी कीमत चुकानी होगी
-एलओसी को दुश्‍मन फिर से सक्रिय करना चाहता है तो यह उसकी मर्जी है
-हर कोई सावधानी और सुरक्षा के लिए सेना तैनात करता है
– चिंतित होने की कोई जरुरत नहीं, सेना हमेशा जवाब देने के लिए तैयार है
-सेना और कश्‍मीरी नागरिको के बीच होने वाला संवाद बिल्‍कुल सामान्‍य
-सेना पहले भी उनसे बिना बंदूक के मिलती थी आगे भी ऐसा होता रहेगा
-70-80 के दशक की तरह का रिश्‍ता कश्‍मीर के लोगों के साथ बनाना है
-चिनार कोर के लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्‍लन की चेतावनी
-घाटी में अशांति फैलाने वालों को खत्म कर दिया जाएगा
दरअसल अनुच्छेद 370 पर पाकिस्तान हर मंच से खदेड़ा जा चुका है। किसी मंच से मदद न मिलती देख वह बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान अब समुद्र के रास्ते भारत पर आतंकी हमले कराने की फिराक में है। इसके लिए पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकियों को प्रशिक्षण देने का काम सेना और आईएसआई कर रही है।
पाकिस्तान की समुद्र के रास्ते भारत को अशांत करने की किसी भी चाल पर इंडियन नेवी की तरफ से वॉरशिप्‍स को हाई अलर्ट पर रख दिया है। जम्‍मू कश्‍मीर में एलओसी पर सेना और वायुसेना पहले ही अलर्ट की स्थिति में हैं। भारतीय नौ सेना के मुलाबिक सभी बेस और वॉरशिप्स को हमेशा तैयार रहने को कहा गया है। बतादें पाक से के सूत्रों के मुताबिक नेवी ने पाकिस्‍तान से सटे 754 किलोमीटर की तटीय सीमा पर अपने सभी बेस और वॉरशिप्‍स को हाई अलर्ट पर रखा है।
loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here