15 अगस्त को श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहरा सकते हैं गृहमंत्री अमित शाह!

0
15
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का ऐतिहासिक फैसला लेने के बाद अब केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह एक और ऐतिहासिक कदम उठा सकते हैं। खबरों की माने तो अमित शाह स्वतंत्रता दिवस पर कश्मीर में श्रीनगर के लाल चौर पर तिरंगा फहरा सकते हैं। हालांकि इस खबर का भाजपा ने खंडन किया है। भाजपा की तरफ से कहा गया है कि अमित शाह की फिलहाल ऐसी कोई योजना नहीं है।
दरअसल सरकार ने जम्मू-कश्मीर पर ऐतिहासिक फैसला लेने से पहले 35 हजार अतिरिक्त बलों की तैनाती की थी। स्थिति को भांपते हुए सरकार का यह फैसला सटीक बैठा और 370 खत्म होने के साथ कोई बड़ी हिंसक घटनाएं नहीं हुईं। ईद-उल-अजहा भी छिटपुट घटनाओं के बीच शांति पूर्ण तरीके से संपन्न हो गया।
अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद भारत से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल घाटी के लोगों से मिले और जम्मू-कश्मीर के लोगों से 370 हटने के बाद के हालात का जायजा लिया। डोभाल इस दौरान कई अतिसंवेदनशील जगहों पर भी गए जहां पर लोगों ने इसका स्वागत किया और अमन चैन की बातें कीं।
हालांकि कई राजनीतिज्ञ और मीडिया में ऐसी खबरें भी चल रही हैं कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद वहां के हालात सामान्य नहीं हैं। राहुल गांधी, पी चिदंबरम, मनमोहन सिंह और दिग्विजय सिंह समेत तमाम विपक्ष के नेता सरकार के कदम पर कड़ी प्रितिक्रिया दे रहे हैं। लेकिन सेना और सरकार ने घाटी में अमन चैन की बात कही है।
इनसब के बीच एक बड़ी खबर यह है कि केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह जिन्होंने पूरी राजनीतिक रणनीति के साथ अनुच्छेद 370 जैसे प्रावधान को खत्म किया एक और ऐतिहासिक काम करने जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार अमित शाह 15 अगस्त को श्रीनगर के ऐतिहासिक लाल चौक पर तिरंगा फहरा सकते हैं। फिलहाल जम्मू-कश्मीर में 15 अगस्त को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। सांस्कृतिक आयोजनों के अलावा यहां पर सेना और पुलिस का फुल ड्रेस रिहर्सल चल रहा है।
loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here