केबीसीः चोर बाजार के कंटेस्टेंट का अमिताभ के सामने समर्पण, महज 80 हजार जीतकर क्विट किया

0
22
कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) अच्छे-अच्छे लोगों को हॉटसीट की गर्मी से पसीना-पसीना कर देती है। बॉलीवुड के महानायक अमिताक्ष बच्चन हालांकि माहौल को रोचक बनाने का पूरा प्रयास करते हैं। हर कंटेस्टेंट को पूरा सपोर्ट देते हैं फिर भी उनके सामने आने वाला हर कंटेस्टेंट अपने को नर्वस फील करने लगता है। कुछ तो केवल अमिताभ बच्चन से मिलने के लिए इस बड़े मंच पर किश्मत आजमाता है। लेकिन यही मंच कई लोगों को करोड़पति और लखपति तो बना ही दिया है। लेकिन 30 सितंबर के एपीसोड में ऐसा नजारा दिखा जिससे सब चकित थे।
पहले सवाल पर लिया लाइफ लाइन
कौन बनेगा करोड़पति के 30 सितंबर के एपिसोड में बड़ा ही रोचक वाकया सामने आया। इस दिन अमिताभ बच्चन के सामने बैठा कंटेस्टेंट बेहद नर्वस नजर आ रहा था। वह इतना नर्वस था कि उसे पहले ही सवाल पर लाइफलाइन लेनी पड़ गई, हालांकि इसे इस सवाल का उत्तर पता था। इस खेल में वह केवल 80 हजार रुपए ही जीत सका।
चोर बाजार में ऑटो-पार्ट्स की दुकान चलाते हैं मुस्तफा
दरअसल केबीसी के 30 सितंबर के एपिसोड में महाराष्ट्र के एक बिजनेसमैन मुस्तफा परदावाला अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठे। वे मुंबई की विश्व प्रसिद्ध चोर बाजार में अपना ऑटो-पार्ट्स की दुकान चलाते हैं। उन्होंने शो के दौरान बताया कि उनके पिता कि इसी साल फेफड़े के कैंसर से मौत हो गई थी। वे अपना घर बनवाना चाहते हैं।
इस सवाल पर छोड़ा खेल
अमिताभ बच्चन ने उनसे पूछा था कि दिल्ली में राष्ट्रीय गांधी संग्रहालय कहा पर स्थिति है। इस सवाल पर मुस्तफा इस कदर नर्वस हो गए कि उत्तर जानते हुए भी उन्होंने खेल के क्विट कर लिया। हालांकि उन्होंने जाते-जाते इसका सही उत्तर दिया। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय गांधी संग्रहालय राजघाट में स्थिति है।
अमिताभ बच्चन ने दी नसीहत
इसके पहले बिजनेसमैन मुस्तफा परदावाला अमिताभ बच्चन के कई सवालों का जवाब दिया लेकिन हर वक्त वह अमिताभ के सामने दबाव में ही दिखे। इस दौरान उनका मां भी बैठी थीं, जिन्हे अमिताभ बच्चन ने प्रणाम किया और कहा कि वह अपने बेटे को थोड़ा जनरल नॉलेज का ज्ञान दीजिए। मुस्तफा ने इस दौरान कहा कि वह अमिताभ बच्चन की फिल्मों के बारे में बता सकते हैं लेकिन वह किसी और की फिल्म की जानकारी नहीं रखते। उन्होंने कहा वह फिल्में बहुत कम देखते हैं।
loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here