तो इतने गुस्से में सुपर ओवर खेलने उतरे थे रोहित शर्मा, जानिए क्या हुआ था…

हेमिल्टन टी 20 में सिक्स लगाकर रोहित शर्मा ने मैच जिताया
भारत और न्यूजीलैंड के बीच हेमिल्टन में खेला गया तीसरा टी-20 मैच अपने रोमांच के शिखर पर था। हर गेंद हार जीत के कयासों को बदल रहे थे, लेकिन अंत में रॉस टेलर वह नहीं कर पाए जिसकी दरकार न्यूजीलैंड टीम को थी। अंतिम ओवर में 10 रनों की जरुरत थी लेकिन मोहम्मद शमी ने इस आंकड़े के पार किवी बल्लेबाजों को नहीं जाने दिया और मैच टाई करा दिया। अब बारी थी सुपर ओवर की, बुमराह को गेंद सौंपी गई और उन्होंने 17 रन बनवाए। अब बारी थी बल्लेबाजी की कौन पार कर पाएगा न्यूजीलैंड की इस 17 रनों की चुनौती को, रोहित शर्मा तो तैयार नहीं थे…
रोहित सुपर ओवर में जाने को नहीं थे तैयार,आखिर क्यों…
सुपर ओवर में न्यूजीलैंड ने भारत को 17 रनों का लक्ष्य दिया था। इसे कौन पार कर पाएगा भारतीय खेमे में इस पर मंथन चल रहा था। रोहित शर्मा अपना सारा सामान पैक कर चुके थे, वह मैदान में उतरना नहीं चाह रहे थे। लेकिन तभी अचानक उनका कोई सामान खो गया। वह गुस्से में थे और दोबारा आपना सामान निकालने लगे। तभी संदेश आया आपको जाना है मैदान में, वह गुस्से में मैदान की तरफ केएल राहुल के साथ चल पड़े।
टिम साउदी नहीं रोक पाए हिट मैन को
न्यूजीलैंड ने एक बार फिर अपने सबसे अनुभवी गेंदबाज को टिम साउदी को रनों को रोकने की जिम्मेदारी सौंपी, उन्होंने पहली दो गेंदों पर तो ज्यादा कुछ होने नहीं दिया लेकिन गुस्से से तमतमाए रोहित के सामने आते ही गेंद की लय बिगड़ गई। आखरी दो गेंदों पर 10 रनों की दरकार थी,फिर दिखा रोहित का हिट मैन रूप। दो गेंदों पर दो लगातार छक्के और भारत ने तीसरा टी-20 मैच जीत लिया और सीरीज पर कब्जा कर लिया।
मुझे एबडोमिनल गार्ड ढूंढने में पांच मिनट लग गए
रोहित शर्मा ने बताया, सुपर ओवर में बल्लेबाजी करने से पहले उन्हें तैयार होने में पांच मिनट लग गए, इसकी वजह थी उन्हे अबडोमिनल गार्ड नहीं मिल रहा था, उन्होंने कहा मेरा सारा सामान पैक था, मुझे सब बाहर निकालना था, मुझे एबडोमिनल गार्ड ढूंढने में पांच मिनट लग गए। उन्होंने कहा बताया कि अगर इस मुकाबले में उन्होंने अर्धशतक नहीं लगाया होता तो वह सुपरओवर में अपनी जगह श्रेयस अय्यर को भेजते।
मोहम्मद शमी जीत का असली हीरो
रोहित ने कहा अगर मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी नहीं की होती तो ये मैच तो खत्म था। लेकिन अंतिम ओवर में शमी ने शानदार गेंदबाजी की दरअसल वह जीत का असली हीरो है। रोहित ने कहा, मैं चाहता हूं कि प्रत्येक अच्छी फॉर्म में रहे जैसा कि अभी है। इस प्रारूप में आगे बढ़ने के लिये बहुत अच्छा संकेत है। हम अगले दो मैचों में भी सहज होकर नहीं खेल सकते। हम अपनी जीत की लय बरकरार रखना चाहते हैं। इस दौरान उन्होंने केएल राहुल की जमकर तारीफ की।