एशेज सीरीज : दूसरे टेस्ट में गेंदबाजों ने कराई इंग्लैंड की वापसी

0
472
गेंदबाजो की बदौलत मैच में बने रहे अंग्रेज

एडिलेड। इंग्लैंड एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट (डे-नाइट) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजों के दम पर वापसी करने में सफल रहा। सोमवार को तीसरे दिन का खेल खत्म होने के समय ऑस्ट्रेलिया के दूसरी पारी में 26 ओवर में सिर्फ 53 रन की कीमत पर चार विकेट आउट हो गए थे। हालांकि इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 268 रन की हो चुकी है और उसके छह विकेट और बचे हैं।

मेजबान टीम के चार प्रमुख बल्लेबाज कैमरून बेनक्रॉफ्ट (4), डेविड वार्नर (14), पहली पारी में अर्धशतक जमाने वाले उस्मान ख्वाजा (20) व कप्तान स्टीवन स्मिथ (6) पैवेलियन लौट चुके हैं। पीटर हैंड्सकॉम्ब और नाइट वाचमैन नाथन लियोन 3-3 रन बनाकर अविजित हैं।

जेम्स एंडरसन और क्रिस वोक्स दोनों ने 2-2 विकेट झटके हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में शतक जमाने वाले शॉन मार्श अभी बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे हैं। इससे पहले इंग्लैंड ने सुबह अपनी पहली पारी 29/1 रन से आगे बढ़ाई।

इंग्लैंड की पारी 76.1 ओवर में 227 रन पर सिमट गई। एक भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं जमा पाया। क्रेग ओवरटन ने सर्वाधिक नाबाद 41 रन बनाए। एलेस्टर कुक ने 37, वोक्स ने 36, मोईन अली ने 25 और जॉनी बेयरस्टॉ ने 21 रन का योगदान दिया।

कप्तान जोए रूट 9 रन ही बना सके। नाथन लियोन ने चार, मिशेल स्टार्क ने तीन, पैट कमिंस ने दो और जोश हैजलवुड ने एक विकेट लिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी 442/8 रन पर घोषित की थी। ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट 10 विकेट से जीतने में कामयाब रहा था।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here