IPL 2018: दिल्‍ली ऋषभ पंत और विजय शंकर ने दिल जीता, चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने मैच

0
423

धोनी और वाटशन का तूफानी अंदाज बरकरार

ऋषभ पंत और विजय शंकर ने दिया करारा जवाब
दिल्ली को मिला 212 रनों का लक्ष्य

पुणे। IPL 2018 के 30 वें मैच में दिल्ली के जुझारु प्रदर्शन ने लोगों को दिल तो जीत लिया लेकिन मैच नहीं जीत सके। चेन्नई सुपरकिंग्स ने यह मैच 13 रनों से जीत लिया। लेकिन इस मैच में दिल्ली के ऋषभ पंत और विजय शंकर ने शेन वाटशन और धोनी के तुफान का बखूबी जवाब दिया। अगर कोई और बल्लेबाज साथ दिया होता तो कहानी कुछ और होती लेकिन ऐसा हुआ नहीं और दिल्ली 13 रनों से हार गई।

धोनी का तूफान, 22 गेंद 51 रन

इसके पहले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स टास हारकर पहले बैटिंग करने उतरी। ओपनर बैट्समैन शेन वाटशन ने तुफानी अंदाज में 78 रन ठोंके तो रही सही कसर धोनी के धमाल ने पूरी कर दी। धोनी से 22 गेंदों पर 51 रनों की तूफानी पारी खेलकर दिल्ली को 212 रनों का लक्ष्य दिया।

ऋषभ पंत का जवाब, 45 गेंट 79 रन

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के बीच खेला गया मैच रोमांच की तमाम सीमाओं को पार कर गया। मैच में ऋषभ पंत की 79(45 गेंद, सात चौके और चार छक्‍के) और विजय शंकर की नाबाद 54 रन (31 गेंद, एक चौका और पांच छक्‍के) की तूफानी पारी के बावजूद दिल्‍ली को 13 रन से हार का सामना करना पड़ा। दिल्‍ली यह मैच हारी जरूर लेकिन पंत और विजय शंकर अपने जुझारू प्रदर्शन से दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रहे। मैच में जीत के लिए दिल्‍ली के सामने 212 रन का लक्ष्‍य था लेकिन टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 198 रन ही बना पाई।

दिल्ली को 212 रनों का मिला लक्ष्य

पुणे में खेले गए इस मैच में दिल्‍ली ने टॉस जीतकर चेन्‍नई को पहले बैटिंग के लिए आमंत्रित किया था। ओपनर शेन वॉटसन (78) , और कप्‍तान एमएस धोनी (नाबाद 51 रन) की तूफानी पारियों की बदौलत चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 211 रन बनाए थे। जवाब में दिल्‍ली भरपूर प्रयास के बावजूद निर्धारित ओवरों में 198 रन ही बना पाई। पंत और विजय शंकर के अलावा कॉलिन मुनरो ने 26 रन बनाए।

चेन्नई पहुंची शीर्ष पर

इस परिणाम के बाद चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर पहुंच गई है। धोनी की टीम के 8 मैचों में 6 जीत और दो हार के साथ 12 अंक हैं। सनराइजर्स के भी इतने ही अंक हैं लेकिन नेट रनरेट में वह चेन्‍नई से पीछे है। दिल्‍ली की टीम आठ मैचों में दो जीत और छह हार के साथ अंक तालिका में अंतिम स्‍थान पर है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here