शाहजहांपुर के डीएम ने गर्भवती से कहा, ‘चौथा बच्चा पैदा कर रही हो, तुम्हे शर्म नहीं आती’

0
91
शाहजहांपुर के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह
उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के डीएम का एक बयान जो सोचने पर मजबूर करता है कि देश के सबसे काबिल इंसानों में चुने जाने वालों का व्यवहार इतना गिरा हुआ कैसे हो सकता है। किसी महिला के बारे कुछ कहने से पहले अपने घर की तरफ देखते क्यों नहीं…एक गर्भवती महिला से बेशर्मों की तरह बात करना योगी सरकार के अधिकारियों पर सवाल खड़ा करते हैं। मीडिया ने जब डीएम से इस मामले पर बात करनी चाही तो डीएम ने उनसे भी बदसलूकी की।
दरअसल एक गर्भवती महिला को चौथा बच्चा होना था, उक्त महिला के डीएम शाहजहांपुर ने शर्मनाक तरीके से पेश आए और बेशर्मी की सारी हदें पार कर दीं। डीएम के शर्मनाक बयान का वीडियो वायरल होने के बाद सामाजिक संगठन और किसान यूनियन ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।
सामाजिक संगठन ने मामले की शिकायत महिला आयोग और सीएम से करने की बात कही है। किसान यूनियन ने चेतावनी दी है कि अगर जिला अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही नहीं की गई तो किसान यूनियन सड़कों पर उतरेगी।वहीं जब डीएम से इस मामले में सवाल किया गया तो वह मीडिया से भी बदसलूकी करते नजर आए।
शाहजहांपुर के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह कभी महिलाओं की रसोई में घुसकर रोटी बनाते हैं तो कभी महिलाओं को बैठाकर ई-रिक्शा चलाते हैं। लेकिन डीएम साहब के एक वायरल वीडियो ने महिलाओं को शर्मसार कर दिया है।दरअसल जिलाधिकारी महिला अस्पताल पहुंचे थे। वहां उन्होंने एक गर्भवती महिला को चौथा बच्चा पैदा करने पर उसे बेज्जत करके उसे बेशर्म कह डाला।
महिला गर्भवती थी और उसे बिस्तर ना मिलने पर डीएम से शिकायत कर रही थी। लेकिन डीएम साहब ने उसकी मदद करने के बजाय उसे चौथा बच्चा पैदा करने पर बेशर्म बोल दिया। डीएम ने सवाल पूछा कि कौन सा बच्चा है तुम्हारा? महिला ने कहा कि चौथा। इस पर डीएम ने उससे पूछा कि ये चौथा बच्चा पैदा कर रही हो, क्यों? तुम्‍हें शर्म नहीं आती।दो काफी नहीं हैं।
जिस वक्त डीएम साहब गर्भवती महिला से यह आपत्तिजनक सवाल कर रहे थे तो देखने और सुनने वाले भी भौचक्के रह गए। सामाजिक संगठन जिला अधिकारी की शिकायत महिला आयोग और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कर रहा है। किसान यूनियन का कहना है कि महिला किसान की बेटी या बहु है और जिलाधिकारी का यह काम शर्मनाक है।
loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here