यूपी के मंत्री की सलाह, मौलाना पहनें भगवा वस्त्र, जिंदगी में उजाला आ जाएगा

0
104
उत्तर प्रदेश सरकार के एक मंत्री ने कहा है कि, मै चाहता हूं कि मौलाना और छात्र भगवा वस्त्र पहनें, मौलाना आलीमों से पूछें की भगवा आखिर क्या है, भगवा प्रकाश का प्रतीक है जो जिंदगी को उजालों से भर देता है…
उत्तर प्रदेश में योगी सरकार है और हर जगह भगवा लहरा रहा है, ऐसे में यूपी के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा पर भी भगवा ने असर दिखाया है। उन्होने एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि अगर मदरसों के मौलाना और छात्र भगवा वस्त्र पहने तो उनके जिंदगी में भी उजाला आ जाएगा।
उन्होंने कहा, भगवा किसी पार्टी या योगी आदित्यनाथ का बनाया हुआ रंग नहीं है,यह अल्लाह की देन है। एनडीटीवी से बात करते हुए मोहसिन रजा ने कहा, मै चाहता हूं कि मौलाना अपने आलिमों से मिलें और उनसे भगवा के बारे में जानकारी हासिल करें। भगवा प्रकाश का प्रतीक है जो जिंदगी में उजाला भर देता है।
उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा,अनेक धर्मगुरु भगवा पहनते हैं इसलिए मुस्लिमों को भी भगवा पहनने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। एक सवाल के जवाब में मोहसिन रजा ने कहा, मुसलमान पहले से ही भगवा पहनते आ रहे हैं,ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती को मानने वाले चिश्तिया के सूफी भगवा रंग के कपड़े पहनते थे।
उन्होंने कहा, समाज में दो मजहबों में बढ़ते बंटवारों में रंग भी बांट दिए गए हैं। अगर मन में मैल हो तो रंगों में भी मैल नजर आता है। कोई मुसलमान भगवा रंग पंसद भी कर सकता है लेकिन योगी के मंत्री बोलेंगे तो इन रंगों में भी लोगों को सियासत नजर आएगी।
इसके पहले मोहसिन रजा ने मदरसा बोर्ड की एडवाइजरी का समर्थन किया था जिसमे कहा गया था कि मदरसों में तिरंगा फहरा कर स्वतंत्रादिवस मनाया जाए। इस एडवाइजरी में कहा गया था कि इस दिन बच्चों को स्वतंत्रता के सेनानियों के बारे में बताया जाए। इसके अलावा कहा गया था कि अब मदरसों में गैर ऊर्दू टीचरों की भी नियक्ति की जाएगी जिसका विरोध किया गया था।
loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here