अयोध्या भूमि विवाद से पहले यूपी में घुसे सात आतंकी, बड़े हमले की आशंका

0
20
भारत के 70 साल पुराने अयोध्या भूमि विवाद पर फैसला आने से पहले उत्तर प्रदेश में बड़ी आतंकी हमले की साजिश रची जा रही है। नेपाल के रास्ते भारत में घुसे सात आतंकी इस हमले को अंजाम दे सकते हैं। खुफिया विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक सात आतंकियों के इस ग्रुप में कई पाकिस्तानी आतंकी भी शामिल हैं। खुफिया विभाग से मिले इस इनपुट के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं और भारत-नेपाल रास्ते पर हर आने जाने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। बताया जा रहा है कि ये आतंकी उत्तर प्रदेश में अल-अलग स्थानों पर फैल गए हैं, इनके दिल्ली का रुख करने के भी कयास लगाए जा रहे हैं।
सात में से पाच आतंकियों की हुई पहचान
खुफिया एजेंसी के इनपुट के मुताबिक इन सात आतंकियों में से पास की पहचान कर ली गई है। जिन पांच आतंकियों की पहचान की गई है उनमें मोहम्मद याकूब, अबू हमजा, मोहम्मद शाहबाज, निसार अहमद और मोहम्मद कौमी चौधरी के नाम शामिल हैं। इन आतंकियों के अयोध्या और गोरखपुर में छिपे होने की आशंका जताई जा रही है। इस आतंकी हमले की चेतावनी को अयोध्या भूमि विवाद पर आने वाले फैसले से भी जोड़ कर देखा जा रहा है।
आतंकियों के कई शहरों में फैसले की आशंका
बताया जा रहा है कि आतंकी यूपी के कई शहरों में फैल गए हैं और किसी बड़े हमले की फिराक में हैं। खुफिया विभाग ने ऐसे भी संकेत दिए हैं कि आतंकी दिल्ली का भी रुख कर सकते हैं और राजधानी को दहला सकते हैं। बतादें इससे पहले भी अक्टूबर में तीन आतंकी एक सफेद कार से नेपाल के रास्ते भारत में घुसे थे।
खुफिया एजेंसियों ने बढ़ाई सुरक्षा
खुफिया रिपोर्ट में कहा गया है कि उनके फोन्स कॉल बी रिकार्ड किए गए हैं जिसमें किसी बड़े हमले की बात कही गई है। इस खुफिया इनपुट के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने सतर्कता बढ़ा दी है।
loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here